दोस्तों इस बार दीपावली के अवसर पर कुछ छोटे छोटे टोटके करिये और इनका आश्चर्य जनक परिणाम स्वयं दे.....
 
दीपावली के टोटके: 2
दोस्तों इस बार दीपावली के अवसर पर कुछ छोटे छोटे टोटके करिये और इनका आश्चर्य जनक परिणाम स्वयं देखिये।
(1)दूध से बने नैवेद्य मां लक्ष्मी को अति प्रिय हैं। इसलिए दीपावली के दिन उन्हें दूध से निर्मित मिष्ठान जैसे- खीर, रबड़ी आदि का भोग अवश्य लगाएं। इससे मां लक्ष्मी शीघ्र प्रसन्न होती हैं।
(2)दुर्भाग्य के नाश के लिए दीपावली की रात में एक नींबू लेकर मध्यरात्रि के समय किसी चौराहे पर जाएं और वहां उस नींबू को चार भाग में काटकर चारों रास्तों पर फेंक दें।
(3)दीपावली की रात लक्ष्मी पूजन के साथ-साथ काली हल्दी का भी पूजन करें और यह काली हल्दी अपने धन स्थान(लॉकर, तिजोरी) आदि में रखें। इससे धन लाभ होगा।
(4)धन-समृद्धि के लिए दीपावली की रात में केसर से रंगी नौ कौडिय़ों की भी पूजा करें। पूजन के पश्चात इन कौडिय़ों को पीले कपड़े में बांधकर पूजास्थल पर रखें। ये कौडिय़ां अपने व्यापार स्थल पर रखने से व्यापार में वृद्धि होती है।
(5)यदिआप बेरोजगार है नौकरी के तलाश में लगे है तो दीपावली के दिन पूजा करते समय पांच कोडियों पर हल्दी का तिलक लगाकर उसकी भी पूजा करे और अगले दिन अपने ऊपर से आठ बार उसारकर किसी भिखारी को कुछ पैसो के साथ दान कर दे।इससे आपको नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाएगा ।
(6)दीपावली के दिन सुबह तुलसी की माला बना कर मां लक्ष्‍मी के चरणों में चढ़ा दें, इससे आपको धन की बरकत होगी।
(7)दीपावली के पांच पर्व होते हैं (धनतेरस, चर्तुदशी, दीपावली, गोवर्धन पूजा, यम द्वितीया)। पांचों दिन दीपक (चार छोटे एक बड़ा) जरुर जलाएं। दीपक रखने से पहले आसन बिछाएं फिर खील, चावल रखें तथा उस पर दीपक रखें। धन की वृद्वि सदा बनी रहेगी।
(8)हनुमान जयंती अर्थात चतुर्दशी के दिन हनुमान मंदिर में लाल झंडा अवश्य चढ़ाये इससे साल भर हनुमत कृपा बनी रहेगी। Posted at 23 Apr 2020 by admin
FACEBOOK COMMENTES
  Share it --